Ipl 2021 auction in hindi - csk remaining purse balance and availaible players list inhindi

Ms Dhoni की CSK का पर्स IPL 2021 ऑक्शन से 19.9 करोड़ रुपये कम है – जाने क्यों

IPL 2021 नीलामी: आईपीएल 2020 में एक बुरा सपना देखने और 12 अंकों (किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के साथ) के साथ आईपीएल अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रहने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और उनके प्रतिभाशाली कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बेहतर टीम  बनाने की कोशिश कर रहे हैं  इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 15 season मे । और Ipl 2021 के खिताब के लिए एक चुनौती देने के लिए, Csk को वृद्धावस्था में मृत लकड़ी से छुटकारा पाने की जरूरत है और अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को ताजा प्रतिभा के साथ फिर से भरना की जरूरत है और ipl 2020 मे एक बेहतर टीम बनाने की जरूरत है ।

और ऐसा करने के लिए Csk franchise प्रबंधन ने Harbhajan Singh, Kedar Jadhav, Murali Vijay, Piyush Chawla, and rookie Monu Singh जैसे अनुभवी प्रचारकों के साथ साझेदारी करने का फैसला किया। साथ ही, अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर shane watson  ने संन्यास की घोषणा की और इसने चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल मे एक और बड़ा झटका है । इसलिए Ms dhoni  की अगुवाई वाली  csk team ipl 2021 टीम में 18 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।

Ipl 2021 chennai super kings csk  remaining purse balance in hindi

Ipl 2021 mini auction  से पहले, Csk के पास 15 करोड़ रुपये का एक पर्स था और दस्ते के पुनर्निर्माण का एक पहाड़ी कार्य था। लेकिन इन 6 खिलाड़ियों को जाने देने से, CSK ने आईपीएल नीलामी 2021 से पहले अपने पर्स को 22.9 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया। इस पर्स और भरने के लिए कई स्पॉट के साथ, धोनी तीन बार में पैरों और प्रतिभा के नए सेट को संक्रमित करने के लिए तैयार दिखेंगे और एक बेहतर टीम बनाने की सोचेंगे ।

5 खिलाड़ी जिनपर दिल खोल कर बोलियाँ लगायेंगी सभी टीमे

 

हालाँकि, रिटेंशन की समाप्ति के बाद, Csk team ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ एक व्यापार किया और दिग्गज बल्लेबाज और अंशकालिक Wicketkeeper batsman robin uthappa  को 3 करोड़ रुपये के नकद सौदे में खरीदा। इसलिए, IPL 2021 ऑक्शन के दौरान CSK का पर्स घटकर 19.9 करोड़ रुपए रह गया।

एक और आश्चर्य की बात यह है कि  सुरेश रैना का यूएई में आईपीएल 2020 मे न होना भी  शायद, धोनी और सीएसके प्रबंधन ने फैसला किया है कि रैना की विदाई का कारण भी था कि आईपीएल 2020 में उनका मध्यक्रम बार-बार खराब हुआ और उम्मीदों के विपरीत आईपीएल 14 के लिए उन्हें बनाए रखने का फैसला किया गया।

IPL 2021 ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित किया जाएगा।

Chennai Super Kings IPL 2021 squad (pre-IPL auction) In Hindi :

CSK Retained Players: MS Dhoni, Ravindra Jadeja, Suresh Raina, Faf Du Plessis, Sam Curran, Dwayne Bravo, Josh Hazlewood, Lungi Ngidi, Ambati Rayudu, Karn Sharma, Mitchell Santner, Shardul Thakur, Ruturaj Gaikwad, N Jagadeesan, Imran Tahir, Deepak Chahar, KM Asif, R Sai Kishore.

Players Released by CSK ipl 2021 in hindi : Kedar Jadhav, Piyush Chawla, Murali Vijay, Harbhajan Singh, Monu Singh, Shane Watson (retired).

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *